शिकार नही मिला तो सांप ने निगल लिया AK47 बन्दुक, उसके बाद सांप का जो हुआ देखें ये वायरल वीडियो

 आए दिन सोशल मीडिया पर तरह-तरह के ढेरों वीडियो देखने को मिलते हैं, कभी-कभी कुछ वीडियो सच्ची घटना के होते हैं तो कभी कुछ वीडियो बनावट के होते हैं। हाल ही में आया सोशल मीडिया पर सांप का एक वीडियो काफी तेजी से फैल रहा है, आमतौर पर आप सभी ने सुना होगा कि सांप किसी भयानक जानवर को निगल गया या किसी इंसान को काट लिया लेकिन क्या आप सभी ने कभी ऐसा सुना है कि सांप एक बंदूक ही निगल गया? जी हां इस वक्त में सोशल मीडिया पर ये खबर काफी चर्चे में चल रही है कि एक ख़तरनाक सांप भूख के मारे शिकार ना मिलने पर AK47 बन्दुक ही निगल गया है।


क्या सच में सांप ने निगल लिया AK47?

वाइरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि जमीन पर पड़ी सांप कि तरह दिखने वाली चीज नजर आ रही है, इस तस्वीर को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे एक सांप ने बन्दुक को निगल लिया है। एक फेसबुक युजर ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है “रूस में एक सांप AK47 राइफ़ल निगल गया”, इस तस्वीर को देखने के बाद सभी लोग बेहद हैरान हो रहे हैं, कुछ लोग इस तस्वीर को एडीट किया हुआ मान रहे हैं तो कुछ लोग ये जानने कि कोशिश कर रहे है कि यह कौन सा जीव है। आप सभी को बता दे कि फैक्ट चेक वेबसाइट अल्ट न्यूज ने सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को देख जांच पड़ताल कर पता लगाया कि यह एक असली सांप नहीं बल्कि रूसी आर्टिस्ट वसीरी का बनाया हुआ एक आर्ट वर्क है।

यह तस्वीर बतौरे आर्ट वर्क सोशल मीडिया पर “Art c” नामक अकाउंट पर बेचने के लिए “Ak python” नाम से पोस्ट किया गया है और कैप्शन में लिखा है कि यह एक रबड़ का बना हुआ आर्ट है जिसे रूस के फेंमस आर्टिस्ट वसीरी ने बनाया है। वसीरी रूस के एक बहुत बड़े आर्टिस्ट है जो अपने आर्ट के जरिये राजनीति से जुड़े मुद्दे को अक्सर उठाते है। इस तस्वीर को सोशल मीडिया के ‘आर्ट राइस’ नामक अकाउंट पर भी शेयर किया है जिसमें लिखा है कि इस तस्वीर को 21 अगस्त 2019 को वसीरी ने अपने आॅफीसीयल अकाउंट पर शेयर कर कैप्शन में “स्टौप वार” “वर्ल्ड पीस” के हैजटैक के साथ शेयर किया था।

आप सभी को जानकारी के लिए बता दे की यह वीडियो सोशल मीडिया पर “UNDONE” नामक युटयूब चैनल पर पोस्ट किया गया है, अब तक में इस वीडियो पर ढेरों व्युज और ढेरों लाइक आ चुके हैं, कुछ लोगो ने इस वीडियो को देख कमेंट भी किया है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ