स्टील के मटके से पानी पीना तेंदुए पर पड़ा भारी, फंसा गर्दन और भटकता रहा बेचैन…..देखें वीडियो….

 वाइल्डलाइफ बेहद ही खतरनाक और संघर्षपूर्ण रहता है। जंगल में किसी भी जानवर का जीना मुश्किलों से भरा ही है जहां छोटे जानवरों को बड़े शिकारी जानवरों से खतरा जाता है तो वहीं शिकारी जानवरों को भी एक दूसरे से खतरा रहता है। एक वीडियो वायरल हो रहा है इस वीडियो को देखकर पहले तो आपको काफी इच्छा होगा कि आखिर यह घटना हुआ कैसे?

दरअसल वायरल हो रहे वीडियो में आप देखेंगे एक तेंदुए को लेकिन उसका मुंह आपको दिखाई नहीं देगा। दरअसल स्टील के एक मटके में उसका गर्दन फंसा है। जिसकी वजह से वह काफी बेचैन है और इस बेचैनी की हालत में इधर उधर भटक रहा है उसे कुछ दिख तो नहीं रहा है।

लेकिन वह भटकते हुए बस्ती में आ चुका है और उसे देखने वालों की भीड़ लगी हुई है। फिर भी किसी की हिम्मत नहीं हो रही है उस तेंदुए की मदद करने को जैसा कि सबको पता है तेंदुआ पलक झपकते ही जानवर का इंसानों को भी अपना शिकार बना लेते हैं फिर ऐसे शिकारी जानवर की मदद करने में कोई भी खौफ खाएगा।

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं तेंदुआ खुद भी उसे गर्दन से निकालने की कोशिश कर रहा है और इस कोशिश में कभी-कभी वह मटके को पटक भी रहा है। वहीं पर हजारों की भीड़ में से किसी ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को देते हैं जिला प्रशासन जब यह घटना पर पहुंच कर देते हैं तो वह खुद भी दहशत आ जाते हैं और वह तुरंत वन विभाग की टीम को संपर्क करते हैं।

वन टीम घटनास्थल पर पहुंचती है लगभग 8 घंटे के कड़े प्रयास के बाद तेंदुए का सिर स्टील के मटके से बाहर निकल सका। वन विभाग की पूरी टीम में पूरी सुरक्षा के साथ यह काम किया और तेंदुए को भी सुरक्षा के साथ अपने साथ ले गए।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ